अकादमिक फैशन कभी-कभी मुश्किल हो सकता है। यही कारण है कि हमने अकादमिक विरोधाभासी दबावों और मांगों के लिए खुद को तैयार करने के लिए कुछ उपयोगी टिप्स साझा किए हैं।

 


अकादमिक पेशेवर जुड़ाव के भौतिक स्थान- क्लासरूम, कॉन्फ्रेंस वेन्यू, मीटिंग रूम, कॉरिडोर, लाइब्रेरी, लैब, और स्टूडियो- हम कैसे कपड़े पहनते हैं, इसके लिए सभी तरह की विरोधाभासी अपेक्षाएँ रखते हैं।

किसी भी दिन, एक अकादमिक की उम्मीद की जा सकती है की वो दिखे इन की तरह :

1 विषय-विशेषज्ञ 
2 एक मददगार शिक्षक
3 एक पेशेवर
4 सार्वजनिक जगह में विज्ञान के बारे में बोलने वाला 
5 उद्योग का साझेदार या सामुदायिक मीटिंग्स का आयोजक करने वाला 

विभिन्न प्रकार के दर्शकों-छात्रों, सहकर्मियों, और व्यापक जनता के सामने हमने जो भूमिकाएँ पूरी करने को कहा है, वह हमारे कपड़ों की पसंद पर अतिरिक्त दबाव डालती है।

मैं नीचे प्रस्तुत करता हूं जो कि मुझे आशा है कि इन विरोधाभासी दबावों और मांगों के लिए खुद को तैयार करने के लिए सस्ती और टिकाऊ तरीके खोजने के लिए उपयोगी सुझाव हैं। लेकिन पहले यह समझना महत्वपूर्ण है कि फैशन विकल्प क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते हैं।

मेरे एक मित्र ने पहली अकादमिक नौकरी के पहले दिन कैंपस में पैर जमाने के फायदों और फैशन पसंद दोनों का अनुभव किया। कम-से-कम साफ-सुथरी शर्ट और टाई पहने और एक अटैची लेकर।

इस प्रकार के अनुभवों ने उसे फैशन के साथ प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया, जो परीक्षण और त्रुटि की एक सतत प्रक्रिया है।

मेरे परिचित एक प्रोफेसर, बताते हैं, कपड़े हमारे व्यक्तित्व को दर्शाते हैं।

विशेष रूप से महिलाओं के लिए, कपड़ों को “शरीर का एक विस्तार” के रूप में देखा जा सकता है।

इसलिए मैं कुछ रणनीतियों को साझा करना चाहता हूं, जिनका उपयोग मैं अच्छे कपड़ों को खोज सकता हूं, जो कि स्थायी रूप से, शैलियों की एक सीमा तक उपयुक्त हैं।

मेरा मानना ​​है कि ये अकादमिक सेटिंग्स में स्व-अभिव्यक्ति के लिए सभी को किफायती विकल्प प्रदान करते हैं।

-लिए-शीर्ष-4-शैक्षणिक-फैशन-टिप्स-स्टाइलिश-अकादमिक

जातीय डिजाइनरों से कपड़े खरीदें

कई लेबल म्यूट और जीवंत दोनों रंगों में स्टाइलिश, उच्च-गुणवत्ता की मूल बातें बनाते हैं, जिन्हें औपचारिक और अर्ध-औपचारिक दोनों अवसरों के लिए स्तरित किया जा सकता है।

अप्रत्याशित को गले लगाएँ

शिक्षाविदों के पास बोरिंग और रूढ़िवादी कपड़ों की एक प्रतिष्ठा है।

यदि आप उस रूढ़िवादिता के खिलाफ भाग लेना चाहते हैं, तो उन डिजाइनरों पर विचार करें, जो आपको पारंपरिक स्टाइल को बोल्डर स्ट्रीटवियर ट्रेंड के साथ मिश्रण करने की अनुमति देते हैं।

मैं इन उद्देश्यों के लिए पॉल स्मिथ, डीजल, ALLSAINTS, Uniqlo जैसे लेबल पसंद करता हूं।

इनमें से अधिकांश ठेठ अकादमिक बजट के भीतर नहीं हैं, इसलिए इन्हें सस्ती कीमतों पर कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में सुझावों के लिए पढ़ें।

फ़ैक्टरी आउट्लेट्स और सस्ती दुकानों पर जाएँ

फ़ैक्टरी आउट्लेट्स और कंसाइनमेंट स्टोर्स में अक्सर असाधारण रूप से अच्छे, उपयोग किए गए कपड़े सस्ती कीमतों पर मिलते हैं।

जब आप अपने आप को एक प्रमुख शहर में पाते हैं (एक सम्मेलन के लिए, दोस्तों से मिलने, छुट्टी पर, इत्यादि) तो ऐसे स्टोरों की जांच के लिए समय निकाल सकते हैं।

जितनी अधिक दुकानें आप कवर करते हैं, उतना ही आपको लगता है कि आप उनके स्रोतों की गुणवत्ता और रेंज की पेशकश करते हैं या नहीं।

शैक्षणिक कार्यों के लिए दान की दुकानों के लिए अच्छे स्रोत महत्वपूर्ण हैं।

शॉपिंग ऐप्स का उपयोग करें

इन दिनों आपको विभिन्न व्यावसायिक स्थितियों के लिए कम लागत, डिजाइनर कपड़ों की तलाश के लिए दिल्ली या लुधियाना की खेप की दुकानों की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं है।

Clubfactory जैसे ऐप आपके लिए दुकान लाते हैं, और स्टाइल, लेबल, आकार और मूल्य के अनुसार आसान छँटाई की अनुमति देते हैं।